Skip to main content

अंजना ओम कश्यप: जीवनी, प्रोफाइल, पति और उम्र

अंजना ओम कश्यप हिंदी समाचार टेलीविज़न चैनल की सुप्रसिद्ध पत्रकार और एंकर हैं। कहा तो ऐसा जाता है की अंजना ओम कश्यप और स्वेता सिंह आज तक चैनल के लगातार नंबर एक बने रहने के मुख्य कारण हैं। वे सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती हैं जहाँ वे अपने विचार लाखों फोल्लोवेर्स के साथ साझा करती हैं। कभी उन्हें आम आदमी पार्टी का सदस्य तो कभी बीजेपी का सदस्य कहा जाता है। हालाँकि इससे यही साबित होता है की अंजना एक सुलझी हुई पत्रकार हैं जो की अपना नजरिया मुद्दे के अनुसार रखती हैं की किसी पार्टी की पसंद के अनुसार।



अंजना अपने कड़े और बेबाक डिबेट शो के लिए भी जानी जाती हैं। अभी उनका प्रोग्राम हल्ला बोल खूब पसंद किया जा रहा है। इसी तरह जब वो NEWS २४ में थी तो उनका प्रोग्राम दो टूक को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। वो ग्राउंड रिपोर्टिंग भी खूब पसंद करती हैं। उनका आज तक पे प्रसारित किया जाने वाला राजतिलक प्रोग्राम चुनाव से सम्बंधित देश का सबसे पसंदीदा शो है।
अंजना ओम कश्यप का प्रोफाइल
अंजना का जन्म रांची में हुआ था। वो वहीँ से अपनी स्कूली शिक्षा ग्रहण की हैं। हालाँकि वो मूलतः बिहार से आती हैं। उनका पैतृक घर आरा जिले में है। उनका ननिहाल बिहार शरीफ है, जो की नालंदा का हेडक्वार्टर है। उनके पिता एक बहुचर्चित डॉक्टर हैं जो की फिलहाल रांची में प्रैक्टिस कर रहे हैं।

अंजना ओम कश्यप भी एक डॉक्टर ही बनना चाहती थीं। लोरेटो कान्वेंट स्कूल, राँची  से अपनी स्कूली शिक्षा ख़त्म करने के पश्तात उन्होंने pre मेडिकल टेस्ट भी दिया जहाँ उन्हें मन वांछित सफलता हाथ नहीं लगी। तब उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रवेश ले लिया। वे दौलत राम कॉलेज से ग्रेजुएट हैं। इस्सके बाद उन्होंने UPSC की तैयारी शुरू की। वो UPSC तो नहीं निकल पायी लेकिन इस तैयारी ने उन्हें देश दुनिया की ख़बरों को देखने और समझने का एक नया नजरिया दे दिया था। इसी तथ्य को देखते हुए उन्होंने जामिया  में प्रवेश ले लिया जहाँ से उन्होंने पत्रकारिता की डिग्री ली है।

अंजना सबसे पहले दूरदर्शन में नौकरी करती हैं। कुछ दिनों बाद वो ज़ी न्यूज़ में चली गयी। इस समय उनकी शादी और दो बच्चे हो चुके थे। इसी वजह से वो ज़ी न्यूज़ में एक छोटी सी डेस्क रिपोर्टर की नौकरी में लगी रहीं। जब बच्चे थोड़े बड़े हो गए तब उन्होंने कड़े काम करने शुरू किये। वो न्यूज़ २४ में एक एंकर के रूप में काम करने लगी। यहीं पे उनका दो तुक प्रोग्राम प्रशंशनीय था। कुछ समय बाद उन्होंने आज तक ज्वाइन किया जहाँ वो अभी तक हैं।

अंजना ओम कश्यप के पति

अंजना ओम कश्यप के पति का नाम मंगेश कश्यप है। वो एक सीनियर आईपीएस हैं और फिलहाल दिल्ली में ही कार्यरत हैं। जब कुछ समय पहले उन्हें दक्षिण दिल्ली नगर निगम का मुख्य विजिलन्स अधिकारी बनाया गया था  था तो कुछ  लोगो ने आपति की थी, हालाँकि हक़ीकत ये है की उन्हे ये पद सीनियारिटी के आधार पे मिला है ना की अंजना से संबंध के कारण।

अंजना ओम कश्यप की जाति

कई लोग अंजना ओम कश्यप की जाति जानना चाहते  हैं। वो जातिगत  एक भूमिहार हैं। जैसा की उपर बताया गया है, वो बिहार के आरा जिले से संबंध रखती हैं।

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

इनायत खान, IAS: प्रोफाइल, विकी, परिवार, उम्र और पति

इनायत खान २०१२ बैच की IAS ऑफिसर हैं, जो कि बिहार कैडर से सम्बन्ध रखती हैं| बहुत ही कम समय में वे देश के बेहतरीन ऑफिसर के रूप में जानी जाने लगी हैं | वे न सिर्फ बेहद ईमानदार हैं, बल्कि एक सफल शाशन प्रबंधक भी हैं | इनायत खान भारतीय किशोर लड़कियों की रोल मॉडल बन चुकी हैं | उन्होंने दिखाया है की सफलता के लिए अमीरी और उच्च स्तरीय शिक्षण संस्थानों से जुड़ाव जरुरी नहीं | अगर जज्बा, हिम्मत और लगन हो तो कोई भी अपनी मंज़िल हासिल कर सकता है | एक प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ने के बावजूद उन्होंने ने UPSC परीक्षा पहले प्रयास में क्लियर कर लिया | उनका रैंक १७६ था | इनायत खान का प्रोफाइल और विकी  इनायत खान मूलतः उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं | प्रारभिक शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने ने आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज से बी. टेक की डिग्री हासिल किया | उन्होंने बी टेक electronics and communication ब्रांच में पूरा किया | इसके बाद वो एक सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़ गयी | हालाँकि उन्हें तुरंत अहसास हुआ की उनका जीवन का लक्ष्य कहीं और है | उनके माता पिता ने भी इस निर्णय में उनका साथ दिया और वो नौकरी छोड़ IAS क

आरती दयाल: प्रोफाइल, विकी, उम्र , परिवार और MMS वीडियो

आरती दयाल मध्य प्रदेश के छतरपुर की रहने वाली एक हाई प्रोफाइल महिला है. लोग उन्हें एक सफल व्यवसयी और लॉबीइस्ट के रूप में जानते थे।  किसी को मालुम नहीं था की जो महिला एक चुटकी में बड़े से बड़े टेंडर दिलवा देने का दावा करती हैं वो असली में एक वेश्या हैं।  आरती तीन और महिलाओं के साथ मिल के एक सेक्स रैकेट चला रही थी। हमबिस्तर होना इनका हमेशा शौक रहा, पर ये उस शौक से करोड़ों की कमाई कर रही थीं।  आरती दयाल: प्रोफाइल, विकी, उम्र , परिवार और MMS वीडियो आरती दयाल का प्रोफाइल  आरती का जन्म और पालन पोषण छतरपुर से ही हुआ था। वो बचपन से ही एक अति महत्वाकांक्षी लड़की के रूप में जानी जाती थीं।  दिक्कत ये था की उसके परिवार के पास उतने पैसे नहीं थे।  शादी के बाद भी आरती को वो चीज़ें नहीं मिलीं जिसका उसे हमेशा से शौक रहा है, मसलन महँगी गाड़ियां और लेटेस्ट गैजेट्स।  पति से अलग होकर आरती ने भोपाल शिफ्ट होने का फैसला किया।  वो पहले ही श्वेता जैन के संपर्क में आ चुकी थी।  भोपाल आके आरती की पूरी जिंदगी ही बदल गयी।  उसके पास हर वो चीज़ थी जिसका उसे शौक था।  और ये सब हासिल हो रहा था honey trap स्कैंडल